Loan

पैन कार्ड लोन 50000, या मिलेगा 5 मिनट में अप्रूवल

Updated:

By Viraj Gupta

पैन कार्ड लोन 50000 (Pan Card loan 50000) आपको कुछ ही मिनटों में मिल सकता है अगर आप हमारी दी गयी जानकारी को ध्यानपूर्वक पड़ेंगे। आज के समय में लोन लेना बहुत ही आसान हो गया है। हम आपको बताएंगे कि कौन से आसान दस्तावेज चाहिए होंगे, पैन कार्ड पर लोन किसे मिल सकता है और जिसे भी पैन कार्ड पर लोन लेना है उसकी इनकम क्या होनी चाहिए।

हम आपको पूरी जानकारी स्टेप्स के साथ देंगे कि पैन कार्ड से लोन कैसे ले। वैसे तो आपको बैंक से 10 तक का लोन मिल सकता है लेकिन उसके लिए आपको बहुत से दस्तावेज जमा करवाने पड़ेंगे और लोन के अप्रूवल में समय लगेगा । हम आज पैन कार्ड पर लोन की तुरंत प्रक्रिया बताने वाले है।

पैन कार्ड लोन 50000 कैसे ले? (Pan Card loan 50000)

पैन कार्ड एक ऐसा दस्तावेज है जो आपको किसी भी वित्तीय को करने के लिए अनिवार्य है। चाहे फिर वो लोन हो या फिर किसी भी तरह की बैंक ट्रांसक्शन। पैन कार्ड आपको 50000 तक लोन दिला सकता है। बिना पैन कार्ड से लोन लेना खतरे से खाली नहीं है आपके साथ धोखाधड़ी भी हो सकती है। पैन डेपार्टमेंट यानि परमानेंट अकाउंट नंबर आपके बैंक खातों में होने वाली ट्रांसक्शन्स की जानकारी रखता है।

यह भी पढ़ें 20,000 का लोन चाहिए

पैन कार्ड लोन 50000 आपको किसी भी ऑनलाइन एप्लीकेशन के माध्यम से मिल सकता है। यह लोन आपको पैन कार्ड पर्सनल लोन के तहत मिलेगा। आज हम आपको एक बहुत ही भरोसेमंद एप्प से लोन लेने का तरीका बताएंगे। उसे लोन अप्प का नाम है बजाज फिनसर्व।

पैन कार्ड लोन 50000 ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें ? (Pan Card loan 50000 Apply online)

अगर आपको पैन कार्ड पर लोन लेना है तो बजाज फिनसर्व एप आपकी मदद करेगी। आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आपको बजाज फिनसर्व की वेबसाइट bajajfinserv.in/personal-loan पर जाना होगा।
  • अब आपको अप्लाई ऑनलाइन (apply online) का ऑप्शन दिखाई देगा , उसके ऊपर क्लिक करें।
  • अब आपको अपने बारे में कुछ विवरण भरना होगा और अगला पर क्लिक करें।
  • आपको रक OTP प्राप्त होगा , उसको एंटर करें और आगे बढ़ें।
  • अब अपनी KYC जानकारी को भरे और अपनी आय का जरिया भी बताएं।
  • अब जितना भी लोन आप चाहते है उतनी रकम भरें।
  • अब आपको अपनी भरी हुई एप्लीकेशन को दर्ज़ कर देना है।

इसके बाद आपको केवल इंतज़ार करना है। आपको बजाज फिनसर्व के प्रतिनिधि की कॉल आएगी और आपको आगे की जानकारी देंगे। अब आपका प्रोसेस खत्म होता है और आपको 24 घंटे के अंदर आपको लोन रकम बैंक खाते में डाल दी जाएगी।

पैन कार्ड लोन 50000 के लिए पात्रता (Eligibility for Pan Card Loan 50000)

आपको कुछ बेसिक दस्तावेज की आवश्यकता पड़ेगी जैसे

  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • आय प्रमाण पत्र
  • बैंक स्टेटमेंट

इसके साथ अगर आप ये जानना चाहते है कि आपको पैन कार्ड से कितना लोन मिल सकता है तो आप बजाज फिनसर्व का पात्रता कैलकुलेटर यूज़ कर सकते है। आपको उनकी वेबसाइट www.bajajfinserv.in/hindi/personal-loan-eligibility-calculator पर जाना होगा और जो भी डिटेल्स पूछी जाएगा उसको भरें। आपको पता लग जायेगा की आप 50000 के लोन के पत्र है या नहीं।

पैन कार्ड लोन 50000 ब्याज दर

आपको पर्सनल लोन 50000 लेने के लिए 13% से अधिक ब्याज दर देना पड़ेगा। हालाँकि ये आपके सिबिल स्कोर पर भी निर्भर करता है कि आपको कितना ब्याज दर देना पड़ेगा।

अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है यानि के अगर आपने भूतकाल में अपनी मासिक किश्त समय पर चुकाई है तो आपका सिबिल स्कोर अच्छा होगा। वहीं दूसरी तरफ अगर आपने पहले लिए गए लोन को अच्छे से नहीं भरा तो आपका सिबिल स्कोर खराब होगा। अगर आप जानना चाहते है की आपको कितने प्रतिशत ब्याज पर लोन मिलेगा तो आप बजाज फिसर्व की वेबसाइट www.bajajfinserv.in/hindi/personal-loan-processing-fees-and-interest-rates का सहारा ले सकते है।

कितनी होगी मासिक किश्त पैन कार्ड लोन 50000 पर

अगर आप 50000 ला लोन लेते है तो आपकी मासिक किश्त आपके लोन की समय अवधि पर निर्भर करता है। अगर आप 1 वर्ष के लिए लोन लेते है तो आपकी मासिक किश्त 5000 के लगभग होगी। ज्यादा समय अवधि में मासिक किश्त कम हो जाएगी।

आप अपनी मासिक किश्त को कैलकुलेट कर सकते है। आपको बजाज फिनसर्व की वेबसाइट www.bajajfinserv.in/hindi/personal-loan-emi-calculator पर जाना होगा। अपनी सारी डिटेल्स जैसे लोन रकम, लोन अवधि आदि को भरें, आपको अपना मासिक किश्त पता चल जाएगी।

हमारी सलाह

अगर आपको पैन कार्ड लोन 50000 चहिये तो आप कई तरीको से ले सकते है जैसे अपने नजदीकी बैंक से , लोन ऐप्प से या फर किसी सरकारी योजना से। लोन ऐप्प्स के माध्यम से आपको सबसे जल्दी लोन मिल जायेगा। पर ध्यान रहे की किसी भी लोन एप्प को इस्तेमाल करने से पहले उसकी अच्छे से जाँच कर लें।

बजाज फिनसर्व एक भरोसेमंद कंपनी है इसलिए आप इस वेबसाइट से लोन ले सकते है। जो की बहुत ही आसान है। ऊपर दिए गए आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें। अगर आपके मन कोई भी शंका है तो आपको हमे निचे कमैंट्स में बता सकते है। आपकी मदद करते हुए हमे ख़ुशी होगी।

यह भी पढ़ें अर्जेंट लोन चाहिए 2023

Disclaimer

यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के उदेशय से लिखा गया है। अगर आप किसी भी तरह का लोन लेते है तो खुद अच्छे से रिसर्च करें। किसी भी तरह की धोखाधड़ी के लिए Evloan जिमेवार नहीं होगा।

पैन कार्ड लोन 50000 | Pan Card loan 50000 (FAQ)

पैन कार्ड पर्सनल लोन 50000 कैसे मिलेगा ?

Ans: आपको पर्सनल लोन बैंक या किसी लोन एप्प के माध्यम से मिलेगा

पर्सनल लोन पर ब्याज दर कितना होगा ?

Ans: ब्याज दर प्राय 10 प्रतिशत से 16 प्रतिशत होता है या बैंक या लोन देने वाली कंपनी पर निर्भर करता है

पैन कार्ड पर 50000 का लोन लेने के लिए क्या करना होगा ?

Ans: ब्याज दर प्राय 10 प्रतिशत से 16 प्रतिशत होता है या बैंक या लोन देने वाली कंपनी पर निर्भर करता है

लोन का अप्रूवल होने में कितना समय लगेगा ?

Ans: 24 घंटे के अंदर आपका लोन अप्रूवल हो जायेगा

Photo of author

Viraj Gupta

मेरा नाम Viraj Gupta हैं और में Loan Alert का लेखक हूँ, मेरा मानना है की आज के समय में Personal Finance, और Loan की जानकारी हर व्यक्ति को होनी चाहिए क्योंकि फाइनेंस और लोन हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है।

Leave a Comment