Loan AppsLoan

Dhani app se loan kaise le – 2024 में इस आसान तरीके से पाए 15 लाख का personal loan

Updated:

By Viraj Gupta

आज के समय में Dhani app का इस्तेमाल लाखों लोग कर रहे हैं. क्योंकि Dhani app लोगों को कई सारी सुविधाएं दे रहा है जिसकी वजह से लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. अगर कोई व्यक्ति लोन लेना चाहता है या फिर ऑनलाइन शॉपिंग करना चाहता है तो Dhani app से बड़ी ही आसानी से कर सकता है. अभी के समय में Dhani app ऑनलाइन टिकट बुक करने की भी सुविधा लेकर आया है जिसकी मदद से आप घर बैठे ऑनलाइन मूवी टिकट, ट्रेन टिकट और सभी प्रकार की ऑनलाइन टिकट को बुक कर सकते हैं.

लेकिन आज मैं आप लोगों को यहां पर Dhani app से पर्सनल लोन लेने के बारे में बताने जा रहा हूं. अगर आपको भी लोन लेने की जरूरत है तो आप हमारे इस पोस्ट को पूरा पढ़कर Dhani app से लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं और 15 लख रुपए तक का लोन आसानी से पा सकते हैं. चलिए जानते हैं Dhani app से ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई कैसे करें और लोन अप्लाई करने के लिए क्या-क्या चीज की जरूरत पड़ती है.

Dhani app kya hai

Dhani app एक ऑनलाइन सर्विस प्रोवाइडर है जो लोगों को अलग-अलग प्रकार की सर्विस देती है. जैसे कि अगर किसी व्यक्ति को लोन की जरूरत है तो Dhani app उसे इंस्टेंट लोन सर्विस देती है. इसके अलावा आप Dhani app से ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं.

Dhani app से लोन लेने के लिए कौन-कौन से डॉक्यूमेंट लगते हैं

अगर आप Dhani app से लोन लेना चाहते हैं तो आपके पास मैं जो डॉक्यूमेंट बताने जा रहा हूं यह सभी जरूर होने चाहिए उसके बाद ही आप Dhani app से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

  •  पैन कार्ड
  •  आधार कार्ड
  •  3 महीने का बैंक स्टेटमेंट
  •  पासपोर्ट साइज फोटो

Dhani App se loan ke liye apply kaise kare

Dhani app से लोन लेना बहुत ही आसान है. Dhani app पर लोन के लिए अप्लाई आप अपने फोन का इस्तेमाल करके कर सकते हैं. Dhani app पर लोन के लिए अप्लाई करने के लिए नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं और लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

  • सबसे पहले अपने फोन में Dhani app को प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लें.
  • उसके बाद अपने फोन में Dhani app को ओपन करें.
  • अब आपके सामने लोन लेने के लिए कई सारे ऑप्शन आ जाएंगे आप जिस तरीके का लोन लेना चाहते हैं उसे पर क्लिक करें.
  • अगर आप पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो पर्सनल लोन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आपके सामने एक नया फार्म खुल जाएगा. जिसमें आपसे पूछा जाएगा आप सैलेरी पर्सन है या फिर सेल्फ एंप्लॉयड आप अपने हिसाब से इसे सेलेक्ट कर ले.
  • इस फॉर्म में आपको अपना नाम और ईमेल आईडी और पैन कार्ड की जानकारी अच्छे से भर देना है. इसके अलावा आपके यहां पर अपनी आई भर देना है.
  • इसके बाद आप जितने रुपए का लोन लेना चाहते हैं उस राशि को यहां पर भरें.
  • पूरा फॉर्म भरने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है.

जब आप पूरा फॉर्म को भरकर सबमिट कर देते हैं तो आप का आवेदन रिव्यू में चला जाता है. उसके बाद जैसे ही आप का आवेदन धनी ऐप द्वारा approve किया जाता है उसके बाद आपके द्वारा दिए गए बैंक अकाउंट में लोन की राशि क्रेडिट कर दी जाती है.

ध्यान रहे – कभी-कभी लोन अप्रूव होने में कुछ समय भी लग सकता है जैसे कि दो-चार दिन.

Dhani app loan requirement

अगर आप Dhani app से लोन लेना चाहते हैं तो Dhani app की कुछ रिटायरमेंट होती है जिसको आपको फूल फिर करना होता है जो इस प्रकार हैं.

  • Dhani app से लोन लेने के लिए आपकी उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए.
  • आप एक सैलेरी पर्सन या फिर सेल्फ एंप्लॉयड होने चाहिए.
  • Dhani app से पर्सनल लोन लेने के लिए आपकी महीने कि इनकम कम से कम ₹12000 होनी चाहिए.

Dhani app से किस प्रकार का लोन ले सकते हैं

Dhani app आप लोगों को सभी प्रकार लोन उपलब्ध कराती है. Dhani app से आप लोग  personal लोन, home loan, business loan ले सकते है.

Dhani app se loan lene ke fayde

Dhani app से लोन लेने के बहुत से फायदे देखने जैसे लोन लेने के लिए आपको कहीं पर इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं पड़ती. Dhani app से आप 15 लाख रुपए तक इंस्टेंट लोन ले सकते हैं. अगर आप Dhani app से लोन लेते हैं तो आपको इसके लिए किसी को पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ती Dhani app आपके बैंक अकाउंट में लोन की राशि क्रेडिट कर देता है.

Dhani Dhani App se loan Kaise le FAQ

Dhani app से लोन लेने पर कितना ब्याज देना पड़ता है.

अगर आप धनिया से पर्सनल लोन लेते हैं तो आपको 12% का ब्याज देना पड़ेगा.

Dhani app से कितना लोन ले सकते हैं

Dhani app से आप ₹1000 से लेकर 15 लख रुपए तक का लोन ले सकते हैं.

क्या Dhani app सेफ है लोन लेने के लिए

जी हां Dhani app लोन लेने के लिए बिलकुल सेफ है. क्योंकि यह आरबीआई की सभी गाइडलाइंस को फॉलो करता है.

निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में मैंने आप लोगों को Dhani app से लोन लेने के बारे में सभी जानकारी को विस्तार से बताया है. आप यहां पर बताए गए इस टिप्स को पढ़कर लोन के लिए आसानी से आवेदन कर सकते हैं. अगर आपके मन में अभी भी Dhani app से लोन लेने को लेकर कोई भी सवाल रह गया हो तो आप उसे कमेंट में पूछ सकते हैं हम उसका जवाब देने की कोशिश करेंगे.

Photo of author

Viraj Gupta

मेरा नाम Viraj Gupta हैं और में Loan Alert का लेखक हूँ, मेरा मानना है की आज के समय में Personal Finance, और Loan की जानकारी हर व्यक्ति को होनी चाहिए क्योंकि फाइनेंस और लोन हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है।

Leave a Comment